उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. बीजेपी दावा कर रही है कि उसने पंचायत चुनाव में सर्वाधिक सीटें जीती हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में चार चरणों में पंचायत चुनाव हुए थे, जिसमें जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य (BDC), ग्राम पंचायत प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य चुने जाने के लिए मतदान हुआ था.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को दावा किया था कि बीजेपी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब तक लगभग 45 हजार से अधिक ग्राम प्रधान व 60 हजार से अधिक क्षेत्र पंचायत सदस्य की सीटें जीती हैं. इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 918 सीट पर पार्टी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत चुकी है और अब तक मिली सूचना के अनुसार लगभग 450 से अधिक स्थानों पर जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों ने निर्णायक बढ़त ली है. 

ये भी पढ़ें: यूपी पंचायत चुनाव: AAP ने ट्वीट कर कहा- हमनें 615 सीटें जीतीं

पंचायत चुनाव में सभी बड़ी पार्टी बनकर उभरने का दावा करते हुए बीजेपी ने एक ट्वीट भी किया है.

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मत डाले गए थे. पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था. राज्य में चारों चरणों में ग्राम पंचायत प्रधान के 58,194, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,31,813, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,808 तथा जिला पंचायत सदस्य के 3,051 पदों के लिए मत डाले गये हैं.

ये भी पढ़ें: यूपी पंचायत चुनाव: अयोध्या में BJP को मिली करारी हार, समाजवादी पार्टी ने किया जीत का दावा