भारत में लगातार कोरोना केस की संख्या में कमी आ रही है. साथ ही कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ने भी गति पकड़ी हुई है. इन सब के चलते अब चीजें सामान्य हो रही हैं. सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज होना भी शुरू हो चुकी हैं. अगस्त के महीने में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की बेलबॉटम और बॉलीवुड के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की फिल्म चेहरे थिएटर्स में रिलीज हुई. सितंबर में भी फिल्में रिलीज होती रहेंगी. फिलहाल बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी 10 सितंबर को रिलीज होने जा रही है.

वहीं अगर ओटीटी प्लेटफॉर्म की बात करें तो सितंबर का महीना काफी अहम माना जा रहा है. इस महीने जो फिल्म या वेब सीरीज ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं. उनका इंतजार दर्शकों को काफी लंबे समय से था. आइए नजर डालते हैं कि सितंबर में आपको कौन सी फिल्म या वेब सीरीज देखने को मिलेगी.  

यह भी पढ़ें: फराह खान ट्रोलर्स पर भड़कीं, बोलीं- नेपोटिज्म से दिक्कत है तो SRK की बेटी को क्यों फॉलो करते हो? 

3 सितंबर से ही एंटरटेनमेंट का डोज हाई रहेगी

सितंबर के पहले शुक्रवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 'मनी हाइस्ट पार्ट 5' का पहला वॉल्यूम रिलीज होने जा रहा है. यह नेटफ्लिक्स कुछ सबसे फेमस वेब सीरीज में शामिल है. मनी हाइस्ट का यह आखिरी सीजन है, जो दो पार्ट में रिलीज  होगा. दूसरा भाग 3 दिसंबर को रिलीज होगा.

इसके साथ ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर काफी लोकप्रिय हॉलीवुड फिल्म 'ब्लैक विडो' रिलीज होने जा रही है. स्कारलेट जोहानसन अभिनीत फिल्म में मुख्य रूप से एवेंजर्स टीम की मेंबर 'ब्लैक विडो' के बारे में बताया जाएगा. इसकी कहानी 2016 में आयी कैप्टन अमेरिका- सिविल वॉर के बाद की घटनाओं पर आधारित है.

वहीं अगर ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 की बात करें तो इस पर रोमांटिक सोशल कॉमेडी फिल्म 'हेलमेट' रिलीज हो रही है. इस फिल्म में अपारशक्ति खुराना और प्रनूतन बहल मुख्य किरदार में नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन सतराम रमानी ने किया है, फिल्म की कहानी कॉन्डम को लेकर सामाजिक सोच के ऊपर आधारित है.

इसके साथ ही अमेजन प्राइम वीडियो पर अंग्रेजी सिंड्रेला रिलीज होने जा रही है. कहानी काफी लोकप्रिय परी की स्टोरी वाली है, मगर इस बार कुछ बदली हुई सामाजिक मान्यताओं के हिसाब से किरदारों के साथ कुछ बदलाव किया जा रहा है. निर्देशन के कैनन का है, जबकि सिंगर कैमिला कैब्लो इस फिल्म में अपना डेब्यू कर रही हैं.  

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने पति के साथ शेयर की तस्वीरें, बहन परिणिति ने कहा- ये क्या हो रहा है?

9 सितंबर को रिलीज होंगी ये फिल्में और वेब सीरीज

अमेजन प्राइम पर मुंबई डायरीज 26/11 वेब सीरीज रिलीज होने जा रही है. यह 26/11 मुंबई हमलों के ऊपर ही बनाई गई है. जिसमें हमले के दौरान मुंबई के सरकारी अस्पताल के अंदर के हालात को दिखाया जाएगा. सीरीज़ में मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, श्रेया धन्वंतरि मुख्य किरदारों में  नजर आएंगे.

इसके अगले ही दिन यानी 10 सितंबर को जी5 पर रोमांटिक कॉमेडी फिल्म, क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफ़ा है? रिलीज़ होने जा रही है. यह फिल्म 2016 में हुए एक वायरल घटना के ऊपर बनाई गई है. काफी लोगों को याद होगा कि दस के नोट पर सोनम गुप्ता बेवफ़ा है लिखा हुआ था, जिस पर ख़ूब मीम वायरल हो रहे थे. इस फ़िल्म में जस्सी गिल और सुरभि ज्योति लीड रोल्स में हैं.

10 सितंबर को ही प्राइम पर अंग्रेज़ी फ़िल्म द वोयर्स रिलीज़ और तेलुगु फ़िल्म टक जगदीश रिलीज होगी.

17 सितंबर को देखें ये फिल्में और वेबसीरीज

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 17 सितंबर को भूत पुलिस रिलीज़ होने जा रही है. पवन कृपलानी ने इस फिल्म को निर्देशित किया है. ये एक हॉरर-कॉमेडी ड्रामा है, जिसमें सैफ़ अली ख़ान, अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडिस और यामी गौतम मुख्य भूमिकाओं में हैं.

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर एनाबेल सेतुपति तमिल, तेलुगू, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम में स्ट्रीम की जाएगी. इस फिल्म में विजय सेतुपति और तापसी पन्नू मुख्य भूमिकाओं में हैं. हिंदी में इस फिल्म का नाम एनाबेल राठौड़ है.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT: संडे का वार रहा बेहद खास, नो एविक्शन से लेकर सनी लियोन की एंट्री तक देखें मजेदार वीडियो

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर मेस्ट्रो रिलीज होने जा रही है, जो हिट हिंदी फ़िल्म अंधाधुन का तेलुगु रीमेक है. इस फ़िल्म में नितिन और तमन्ना भाटिया मुख्य किरदारों में हैं.

नेटफ्लिक्स पर एंथोलॉजी सीरीज़ अनकही कहानियां रिलीज़ होगी. इसमे तीन कहानियां मौजूद हैं जिनका निर्देनश अश्विनी अय्यर तिवारी, साकेत चौधरी और अभिषेक चौबे ने किया है. कुणाल कपूर, अभिषेक बनर्जी, रिंकू राजगुरु, ज़ोया हुसैन, निखिल द्विवेदी प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे.

इसके साथ ही नेटफ्लिक्स पर सेक्स एजुकेशन (Sex Education Season 3) का तीसरा सीज़न रिलीज हो रहा है. यह हाईस्कूल एडल्ट ड्रामा है, जिसके पहले दो सीज़न काफी लोकप्रिय हुए थे.

22 सितम्बर को नेटफ्लिक्स पर रोमांटिक-थ्रिलर इंट्रूज़न रिलीज़ हो रही है, जिसमें फ्रीडा पिंटो और लोगन मार्शल ग्रीन मुख्य भूमिकाओं में हैं. वहीं 24 सितम्बर को कोटा फैक्ट्री का दूसरा सीज़न नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रहा है. टीवीएफ की लोकप्रिय वेबसीरीज कोटा फैक्ट्री में जीतेंद्र कुमार मुख्य किरदार में नज़र आएंगे.

यह भी पढ़ें: दुनिया के सबसे ऊंचे मोबाइल थिएटर में दिखाई गई अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम'