लगातार बारिश की वजह से पूरे उत्तर प्रदेश में कई जिलों का हाल बेहाल हो गया है. वहीं, राजधानी लखनऊ में बारिश परेशानी का सबब बना हुआ है. वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 40 घंटे बारिश थमने वाला नहीं है. इस वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम फैसला लिया है. उन्होंने अगले दो दिन 17 और 18 सितंबर को पूरे प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है. अब स्कूल और कॉलेज दोबारा सोमवार 19 सितंबर से खुलेंगे.

यह भी पढ़ेंः गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल ने अपने पास रखे कई विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

राजधानी बारिश का आलम यह है कि डीएम को आदेश जारी करना पड़ा कि बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकले। लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया, 'लखनऊ और आस-पास के जिलों में आज रात बारिश जारी रहेगी।

प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून (Monsoon) ने खासा जोर पकड़ लिया है और पिछले 24 घंटों में इन इलाकों में ज्यादातर स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई है. इस दौरान हुई तेज बारिश के कारण हुए हादसों में कम से कम 13 लोगों की मौत (Death) हुई है.

प्रदेश के पूर्वी इलाकों में अनेक जगहों पर बुधवार रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार रात तक जारी रही, जिसके कारण जगह-जगह जलभराव हो गया. सड़कें और रेल मार्ग जलमग्न होने के कारण यातायात पर बुरा असर पड़ा है.

यह भी पढ़ेंः वैष्णों देवी की यात्रा करने की सोच रहें हैं तो पहले जान लें ये नियम, वरना दर्शन करने से चूक जाएंगे

रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश के कारण प्रदेश के विभिन्न जिलों में दीवार अथवा मकान गिरने की घटनाओं में मलबे में दबकर कम से कम 13 लोगों की मौत होने की सूचना है. जौनपुर में 4, फतेहपुर में 3, बाराबंकी और प्रतापगढ़ में 2-2 तथा कुशीनगर और सुलतानपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत होने की सूचना है. जौनपुर से प्राप्त सूचना के मुताबिक जिले में बारिश के कारण कच्चे मकानों की दीवार ढहने की अलग-अलग घटनाओं में मलबे में दबकर एक ही परिवार के 3 सदस्यों समेत कुल 4 लोगों की मौत हो गई.