उत्तराखंड के मंत्री धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat) ने सोमवार को सोशल मीडिया पर यह कहकर हंगामा खड़ा कर दिया कि एक एप्लिकेशन विकसित किया जा रहा है जो अतिरिक्त बारिश को नियंत्रित कर सकता है.

धन सिंह रावत के पास उत्तराखंड सरकार के कई महत्वपूर्ण विभाग हैं. इनमें चिकित्सा स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा, आपदा प्रबंधन पुनर्वास, और प्रोटोकॉल जैसे विभाग शामिल हैं.

ट्विटर पर एक छोटी वीडियो क्लिप सामने आई जिसमें रावत को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि एक ऐप विकसित किया जा रहा है जो एक स्थान पर अत्यधिक वर्षा को नियंत्रित करने और वितरित करने में मदद कर सकता है. उन्होंने कहा, "अब तो एक ऐसा ऐप भी आ रहा है जो ये कह रहा है कि अगर कहीं बारिश होती है तो बारिश को थोड़ा कम ज्यादा या आगे पीछे भी कर सकते हैं."

धन सिंह रावत ने आगे कहा कि वह जल्द ही इस संबंध में केंद्र के सामने एक प्रेजेंटेशन देंगे. रावत ने कहा, "अगर केंद्र ऐप के इस्तेमाल को अपनी मंजूरी दे देता है, तो यह कई राज्यों के लिए बहुत काम का हो सकता है."

धन सिंह रावत के बयान पर ट्विटर यूजर्स मजे ले रहे हैं, यहां देखिए कुछ ट्वीट- 

ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने वीडियो पर आश्चर्य व्यक्त किया, यह सोचकर कि क्या मंत्री बयान देते समय गंभीर थे. यह वीडियो कब और कहां बनाया गया, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

Champawat Landslide Video: पहाड़ गिरने का ऐसा भयावह मंजर आपने कभी नहीं देखा होगा

Video: उत्तराखंड के चमोली में लैंडस्लाइड में भरभराकर गिरा पूरा पहाड़, देखें भयावह मंजर