बॉलीवुड में बहुत से स्टारकिड्स ने पिछले 10 सालों में एंट्री ली लेकिन सभी सफल हुए ऐसा जरूरी नहीं हुआ. सफलता कुछ सितारों के हाथ ही लगी जिसमें से एक वरुण धवन हैं और उनका अब तक का बॉलीवुड सफर काफी अच्छा रहा. वरुण धवन ने हाल ही में अपनी स्कूल की गर्लफ्रेंड नताशा दलाल के साथ शादी की है, और फिलहाल वैकेशन्स पर हैं. आज वरुण धवन अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं, और इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी खास 10 बाते बताएंगे.

वरुण धवन से जुड़ी मुख्य बातें
1
24 अप्रैल, 1987 को मुंबई में वरुण धवन का जन्म फिल्म मेकर डेविड धवन के घर हुआ था. वरुण डेविड के छोटे बेटे हैं और इनसे बड़े रोहित धवन हैं जो फिल्म डायेक्टर भी हैं.
2
वरुण धवन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से ही की लेकिन बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स करने अमेरिका गए. इसके बाद इन्होंने करियर फिल्मों मेन बनाने का निर्णय लिया और साल 2010 में आई फिल्म माई नेम इज खान के लिए करण जौहर के असिस्टेंट डायरेक्टर बन गए.
3
साल 2012 में वरुण धवन ने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपना डेब्यू किया. इनके साथ ही आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी इसी फिल्म से अपना डेब्यू किया.
4
वरुण धवन को उनके पिता ने लॉन्च नहीं किया, क्योंकि वे चाहते थे कि वरुण को अपनी मेहनत के बल पर फिल्मों में आएं. 'स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर' से पहले उन्हें दो साल करण जौहर को असिस्ट करना पड़ा था.
5
वरुण धवन की दूसरी फिल्म मैं तेरा हीरो को उन्होंने गोविंदा को समर्पित की थी. वरुण धवन गोविंदा के बहुत बड़े फैन हैं और बचपन से उनके जैसे बनना चाहते थे. अक्सर फिल्मों में वह गोविंदा जैसा ही अभिनय करते हैं.
6
वरुण धवन ने गोविंदा से निवेदन किया था कि वह 'मैं तेरा हीरो' देखें. इसके बाद वरुण ने गोविंदा से फिल्म बदलपुर देखने के लिए भी निवेदन किया था.
7
वरुण धवन का निकनेम 'पप्पू' है और उनका ये नाम उनके बड़े भाई रोहित धवन ने रखा था. वरुण अपने घर में सबसे लाडले हैं लेकिन वरुण अपनी भतीजी को बहुत प्यार करते हैं.
8
वरुण ने अपने 9 साल के फिल्मी करियर में करीब 20 फिल्में की हैं जिसमें से 10 फिल्में सुपरहिट हुई हैं. इन फिल्मों में स्ट्रीट डांसर 3डी, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, दिलवाले, मैं तेरा हीरो, जुड़वा-2, बदलापुर, हम्टी शर्मा की दुल्हनिया, ABCD2, सुई धागा जैसी फिल्में हैं.
9
स्कूल के समय में वरुण धवन की नताशा दलाल के साथ मुलाकात हुई. यहां इनकी दोस्ती हुई जो लंबे समय तक चली और इनकी दोस्ती प्यार में बदली. 2021 में दोनों ने लॉकडाउन के समय शादी की.
10
वरुण धवन की आने वाली फिल्म भेड़िया है जो 14 अप्रैल, 2022 को रिलीज होगी. इस फिल्म में उनके साथ कृति सेनन भी नजर आएंगी.