बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 9 साल पूरे कर लिए हैं. विक्की उन एक्टर्स में से हैं जिन्होंने कम फिल्मों के जरिए बड़ी पहचान बनाई है. विक्की को पॉपुलैरिटी उनकी फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' से मिली थी. अपने पुराने दिनों को याद करते हुए विक्की ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी तस्वीर फैंस के साथ शेयर की.

विक्की ने साल 2012 में अपने एक ऑडिशन से एक तस्वीर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की. ये फोटो तब की है जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा ही था. इस फोटो के साथ विक्की ने लिखा, "आज, 9 साल पहले!".तस्वीर में विक्की व्हाइट टी-शर्ट पहने ऑडिशन व्हाइटबोर्ड पकड़े नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः 'टिप-टिप बरसा पानी' की शूटिंग के समय रवीना टंडन को था तेज बुखार, जानें किस्सा

विक्की ने इस तस्वीर को सबसे पहले 2018 में शेयर किया था.इसके बाद उन्होंने इसके साथ लिखा, 'वंस अपॉन ए टाइम, जब मैं कहूंगा 'सर क्या मैं ऑडिशन के लिए फिट हूं? मेरी अब तक की यात्रा में भगवान की कृपा रही है.साथ ही, मैं तब से एक इंच लंबा हो गया हूं, पता नहीं क्या एक निश्चित उम्र के बाद भी यह संभव है.”

विक्की ने साल 2012 में अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जर्नी शुरू की थी. बाद में उन्होंने अनुराग की फिल्म लव शव ते चिकन खुराना से अपना डेब्यू किया था. फिर उन्होंने अनुराग की बॉम्बे वेलवेट में एक भूमिका निभाई, जिसमें रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिकाओं में थे.

यह भी पढ़ेंः बढ़े वजन से परेशान नेहा कक्कड़ ने शेयर किया वीडियो, रोहनप्रीत ने दिया ऐसा रिएक्शन

मुख्य भूमिका के रूप में उनकी पहली फिल्म नीरज घायवान की 2015 की फिल्म 'मसान' थी, जिसमें उन्होंने ऋचा चड्ढा, श्वेता त्रिपाठी, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी के साथ अभिनय किया था. बाद में उन्हें रणबीर की संजू और आलिया भट्ट-स्टारर राज़ी फिल्म में काम किया था. वह अनुराग की फिल्म मनमर्जियां और रमन राघव का भी हिस्सा थे. उन्होंने करण जौहर के साथ लस्ट स्टोरीज़ में कियारा आडवाणी के भी साथ काम किया था.

यह भी पढ़ेंः दिलीप कुमार की मौत पर क्या थे सायरा बानो के पहले शब्द? जानें

बता दें, 2019 में, विक्की को आदित्य धर द्वारा निर्देशित उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में देखा गया था. इस फिल्म ने ही उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया था. विक्की अगली बार सरदार उधम सिंह, द इम्मोर्टल अश्वत्थामा, तख्त, मिस्टर लेले और फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक में दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें- आईने से पूछते थे धर्मेंद्र- क्या मैं दिलीप कुमार बन सकता हूं?