भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर बुधवार से खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का पहला दिन किसी बुरे सपने से कम नहीं था. पहले तो भारतीय टीम 78 रन पर सिमट गई और उसके बाद इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 120 रन बनाकर 42 रन की लीड भी ले ली. मैच के दौरान दर्शक एक बार फिर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से उलझते नजर आए, जिसका सिराज ने बढ़ियां जवाब दिया. 

लॉर्ड्स टेस्ट में 8 विकेट चटकाने वाले मोहम्मद सिराज से दिन के खेल के अंत में इंग्लैंड के समर्थकों के एक समूह ने चिढ़ाते हुए स्कोर पूछा. कठिन परिस्थिति में होने के बावजूद सिराज ने उन्हें बढ़िया जवाब दिया और हाथों के इशारे से बताया कि स्कोर 1-0 है यानी भारत सीरीज में अभी भी 1-0 से आगे है.

India vs England: टीम इंडिया पहले दिन 78 पर ऑल आउट, इंग्लैंड की मजूबत स्थिती

भारत का इंग्लैंड दौरा अब तक रोमांच से भरा रहा है. लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान विराट कोहली, जेम्स एंडरसन, मोहम्मद सिराज, जो रूट और जसप्रीत बुमराह एक दूसरे से उलझते नजर आए थे. उस मुकाबले को भारत ने 151 रन से जीत लिया था. 

लॉर्ड्स में शानदार जीत दर्ज कर हेडिंग्ले पहुंची भारतीय टीम के लिए तीसरे टेस्ट का पहला दिन अच्छा नहीं रहा और वह महज 78 रन पर सिमट गई. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट कर भारतीय खेमे में खलबली मचा दी. रोहित शर्मा 19 रन बनाकर हाईएस्ट स्कोरर रहे. अंत में सैम करन ने तीन विकेट चटकाकर भारतीय टीम को ऑल आउट किया.

यह भी पढ़ेंः ENG v IND: विराट कोहली का शर्मसार करने वाला 'अर्धशतक', उनके करियर पर दाग जैसा है

इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई और उनके सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने अर्धशतक बनाकर टीम को स्टंप तक 120/0 के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया. जहां दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान किया, वहीं दर्शकों ने भी मेहमान टीम के ऊपर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की. 

उत्साहित दर्शक सिराज को बार-बार भारत के स्कोर को लेकर छेड़ रहे थे. हालांकि सिराज ने उन्हें उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया और हाथों के इशारे से बताया कि स्कोर 1-0. वीडियो देखें- 

मोहम्मद सिराज ने अपने इशारे से अति उत्साहित दर्शकों को ये बताया कि इतना ज्यादा उत्साहित होने की जरूरत नहीं है, भारत अभी भी पांच मैच की सीरीज में 1-0 से आगे है. भारतीय टीम भले ही मैच में पिछड़ गई हो, लेकिन उन्होंने अपना आपा नहीं खोया है. 

बता दें कि मोहम्मद सिराज को इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी दर्शकों की बदसलूकी का सामना करना पड़ा था. सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों ने उन पर नस्लीय टिप्पणियां की थी.

यह भी पढ़ेंः धोनी ने 5 गेंद में जड़े पांच छक्के, माही के फैन हो तो मिस नहीं करना चाहोगे ये VIDEO