भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज जारी है. ओवल टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 157 रन से मात दी है. ओवल टेस्ट भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए बेहद खास रहा. उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 100 विकेट पूरे किए. भारत की तरफ से वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली और एमएस धोनी में कौन था बेहतर कप्तान, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा

बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट अपने नाम करने का मुकाम इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ओली पोप को क्लीन बोल्ड करके हासिल किया. इसके तुरंत बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगा. इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि बुमराह ने अपने टेस्ट करियर का पहला और 100वां विकेट एक ही तरीके से हासिल किया है.

बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने अपने पहले विकेट के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को क्लीन बोल्ड कर दिया था.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान होते ही कोच मिस्हाब और वकार ने दिया इस्तीफा

चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुमराह ने दो विकेट हासिल कर 24 टेस्ट मैच में 100 विकेट पूरे करके एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इससे पहले सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव के नाम था. कपिल देव ने 25 टेस्ट में 100 विकेट हासिल किए थे.

बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. इस सीरीज में बुमराह ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. पहले टेस्ट मैच में जहां बुमराह ने 9 विकेट हासिल किए वहीं लॉर्ड्स टेस्ट मैच में बुमराह ने मोहम्मद शमी के साथ 89 रन की साझेदारी की जिसने भारत की जीत तय कर दी. 

यह भी पढ़ें: दिग्गजों ने माना- रोहित या शार्दुल ने नहीं, जसप्रीत बुमराह ने डाला भारत की झोली में मैच