लाल किले की प्राचीर से टोक्यो खेलों में उनके यादगार प्रदर्शन की सराहना करने के एक दिन बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 अगस्त को अपने आवास पर नाश्ते के लिए ओलंपिक से लौटे भारतीय एथलीटों की मेजबानी की थी. इसका वीडियो अब सामने आया है. पीएम मोदी पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से बात करते नजर आ रहे हैं. 

महिला हॉकी टीम की हर खिलाड़ी को सीएम शिवराज देंगे 31 लाख का इनाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता एथलीट नीरज चौपड़ा से बातचीत के दौरान उनको पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया. पीएम ने नीरज को किस्सा सुनाते हुए कहा, "जब अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के लिए काम किया करते थे, तब उन्होंने एक दावत में बताया कि उन्हें गुलाब जामुन बहुत पसंद आए. मीडिया में ये खबर छप गई और इसके बाद अटल जी जहां भी जाते थे उन्हें गुलाब जामुन परोसे जाने लगे. इससे अटल जी ने तंग आकर मजाकिया अंदाज में कहा कि एक सर्कुलर छपवाओ कि मुझे गुलाब जामुन ने परोसे जाएं."

यह भी पढ़ेंः मीराबाई चानू के साथ फोटो खिंचवाना सलमान खान को पड़ गया महंगा, देखें फोटो

दरअसल, नीरज चोपड़ा को चूरमा पसंद है, ऐसे में जब वह लौटे थे तो खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने वादा किया था कि पीएम मोदी उन्हें चूरमा खिलाएंगे. पीएम मोदी, नीरज को चूरमा परोसने के बाद अटल जी का किस्सा सुना रहे थे. 

पीएम मोदी ने कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया से बात करते हुए उनसे उनकी चोट लगने के बाद भी खेलते रहने और पट्टी हटा देने के निर्णय पर बात की. बजरंग पूनिया ने बताया, "पूरी जिंदगी एक खिलाड़ी का सपना होता है कि वह देश के लिए मेडल जीते. लास्ट बाउट थी, डॉक्टर्स ने बोला कि टेप तो आपको करनी पड़ेगी. तो मैंने यही बोला कि टूट भी जाएगा तो क्या करना, मेरे लिए मेडल जरूरी है. मैं यहां मेडल के लिए आया था और देशवासियों ने गोल्ड की उम्मीद की थी." इसके बाद पीएम ने बजरंग की पीठ थपथपाई.    

पीएम मोदी ने कांस्य पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु, बॉक्सर एमसी मैरी कॉम और सिल्वर मेडल विजेता वेटलिफ्टर मीराबाई चानू से भी बात की. पीएम ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल को 16 अगस्त को ब्रेकफास्ट के लिए अपने आवास 7 लोककल्याण मार्ग पर आमंत्रित किया था. 

बता दें कि भारत ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में अपने ओलंपिक इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. भारतीय ओलंपिक दल ने इस बार 7 पदक जीते, जिसमें से एक गोल्ड के साथ दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल थे. इससे पहले भारत ने 2012 लंदन ओलंपिक में दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल जीते थे.   

यह भी पढ़ेंः नीरज चोपड़ा बोले- अच्छा होता अगर पोडियम पर पाकिस्तान के अरशद नदीम भी होते