बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की विसरा जांच रिपोर्ट में पिछले महीने उनकी मौत के संबंध में किसी भी साजिश से इनकार की बात कही गई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुबई पुलिस को अभिनेता की विसरा जांच रिपोर्ट मिली है जो ‘निगेटिव’ है. मुंबई पुलिस अभिनेता की कथित आत्महत्या की जांच कर रही है. रिपोर्ट में इस ओर इशारा किया गया है कि मौत के मामले में किसी भी तरह की साजिश नहीं है.

मौत का कारण सांस घुटना बताया था

इससे पहले राजपूत की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि 34 वर्षीय अभिनेता को उनके अपार्टमेंट में फंदे से लटका हुआ पाया गया और उनकी मौत सांस घुटने के कारण हुई. अधिकारी ने बताया कि यह जांच रिपोर्ट कलिना स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एसएसएल) ने जांच टीम को रविवार को सौंपी.

एक रिपोर्ट अभी आनी बाकी

उन्होंने बताया कि साइबर रिपोर्ट और फॉरेंसिक प्रयोगशाला के भौतिकी विभाग की जांच अभी आनी बाकी है. इसी बीच एसएसएल के सूत्रों ने बताया कि अभिनेता के विसरा रिपोर्ट में मौत मामले में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है.

उन्होंने बताया, ‘‘यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है. हम अब उनके फोन से सबूत जमा कर रहे हैं और साइबर विभाग इस पर काम कर रही है कि उनके फोन से कोई संदेश या वीडियो डिलीट तो नहीं किया गया है .’’

इससे पहले दिन में पुलिस ने अभिनेता के मौत मामले में फिल्म निर्माता महेश भट्ट का बयान भी दर्ज किया है. अभिनेता 14 जून को उपनगरीय बांद्रा के फ्लैट में मृत पाए गए थे.