राजधानी दिल्ली में सप्ताहंत कर्फ्यू (Weekend Curfew) का ऐलान किया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ऐलान किया कि कोरोना के जिस तरह से हालात है उसके लिए सख्ती बरतनी जरूरी हो गई है. इसलिए वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया जा रहा है. इससे पहले बुधवार को 17 हजार से अधिक मामले सामने आए थे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं? कैसे जानें

इसके साथ ही सरकार ने दिल्ली में प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि कोरोना के चौथी लहर से निपटने के लिए कुछ प्रतिबंध किए जा रहे हैं. सभी से अपील है कि कोरोना के प्रोटोकॉल का सभी पालन करेंगे.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों के लिए गाइडलाइन जारी, राज्य आने से पहले जान लें

क्या रहेंगे बंद

दिल्ली में मॉल, जिम, स्पा और सभागार को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही रेस्तरां में भी बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, सिनेमाघरों में केवल 30 प्रतिशत दर्शकों को ही अनुमति दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः UP बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थिगत, 15 मई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

क्या रहेंगे खुले

दिल्ली में जरूरी चीजों के दुकान खुले रहेंगे. वहीं, विवाह कार्यक्रम भी आयोजित होंगे लेकिन इसके लिए सरकार पास जारी करेगी. एक क्षेत्र में प्रतिदिन केवल एक ही साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति होगी तथा कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत पाने वालों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कदम भी उठाए जाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि सरकार कोविड संबंधी व्यवहार जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाना आदि को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करेगी क्योंकि कुछ लोग अब भी इसका पालन नहीं कर रहे हैं.