साप्ताहिक राशि दर्पण में देखें मेष, मिथुन और तुला राशि को कैसे मिलेगी सफलता. सप्ताह में परिभ्रमण करने वाले ग्रह नक्षत्र का बारह राशियों पर पड़ेगा प्रभाव.

साप्ताहिक राशि दर्पण - (सोमवार से शनिवार तक) 09/11/2020 से 14/11/2020

मेष - अपने काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे. आपकी बातें सुनी जाऐंगी. बॉस वर्ग आपसे खुश रहेंगे. किसी भी कार्य को करने को जो जज्बा आपमें है उसे कायम रखने से लाभ. कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा. घर का वातावरण भी प्रेमपूर्ण रहेगा. आर्थिक तौर पर पुरानी योजनाओं के सफल होने से धन का संचय कर पायेंगे. ईश्वर के प्रति भी आपकी भावना विकसित होगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

शुभ दिन - बुधवार, गुरूवार

शुभ रंग - सीग्रीन, स्काय ब्ल्यू

शुभ दिशा - उत्तर, आग्नेय

सोंचने योग्य - किसी के व्यक्तिगत मामलों में दखल न देना हितकर रहेगा.

वृषभ - अपने कार्यस्थल पर किसी अन्य की दखलअन्दाजी बर्दाश्त नही कर पायेंगे. आपका एग्रसिव रूप विरोधियों को परास्त करेगा. धैर्य से काम लेना श्रेयस्कर होगा. वाहन आदि सावधानी पूर्वक चलावें दुर्घटना का भय रहेगा. परिवार की जरूरतें पूरी करने में समय व्यतीत होगा. व्यवसाय को लेकर थोड़ी चिन्ता रहेगी, लेकिन कुछ समय बाद सब ठीक होगा.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - चैरीरेड, लीफग्रीन

शुभ दिशा - पूर्व, मध्यउत्तर

सोंचने योग्य - इस समय नपा-तुला बोलना ही आपके हित में होगा.

मिथुन - किसी बड़ी डील के फायनल होने से एकाएक खर्च में बढोत्तरी होगी. बेफिजुल के खर्चों पर नियंत्रण रखें. किसी को दिया हुआ उधार का धन प्राप्त होने का समय है. परिवार के बीच कुछ समय गुजरेगा, जिससे प्रसन्नता का अनुभव होगा. व्यवसाय की गति मध्यम रहेगी. रूका हुआ इंसेंटिव मिल जायेगा. अपनी सेहत को नजरअन्दाज न करें, ध्यान देवें.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - पेलक्रीम, गोल्डल ब्राऊन

शुभ दिशा - पूर्व, ईशान

सोंचने योग्य - अपने आस-पास के वातावरण में सकारात्मकता बनाऐं रखें.

कर्क - खुद पर भरोसा रखकर कार्य करने से सफलता मिलेगी. साझेदारी के बिजनेस में लाभ होगा. आय बढ़ाने के नए सोर्स तलाश करना होगा. अपने साथी और सहयोगियों से अच्छा बर्ताव करें. माता-पिता का आशिर्वाद लेकर कार्य करें. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. बच्चों के अमोद-प्रमोद में खर्च होगा. जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिन्ता बनी रहेगी.

शुभ दिन - शुक्रवार, शनिवार

शुभ रंग - शाईनिंग व्हाईट, जेडब्लैक

शुभ दिशा - नैऋत्य, पश्चिम

सोंचने योग्य - जल्दबाजी करने से बनते कार्य बिगड़ सकते हैं.

सिंह - अपने काम पर पूरा ध्यान दे पायेंगे, जिसके नतीजे भी अच्छे प्राप्त होंगे. बिजनैस में किसी नए प्रोजेक्ट पर इन्वेस्टमेंट करने का मन बनेगा. अपने रवैये को सुधारते हुए लोगों से अच्छे सम्बन्ध बनाने की कोशिश करें. अड़ियल पन नुकसान दे सकता है. गृहस्थ जीवन में उठा-पटक रहेगी, नम्रता से काम लेना होगा. परिवार के वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य चिंता में डाल सकता है.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - पर्पल, बैबीपिंक

शुभ दिशा - पश्चिम, वायव्य

सोंचने योग्य - वाणी माधुर्य आवश्यक है, ध्यान देवें.

कन्या - रूके हुए कार्यों में तेजी आने से मन में उत्साह का वातावरण रहेगा. काम पर ध्यान दे पायेंगे. खुद के प्रेजेन्टेशन का ये सही समय है. किसी प्रापर्टी विवाद में न पड़े नुकसान हो सकता है. आर्थिक योग उत्तम. संतान पक्ष की और से कोई नई डिमांड आएगी जिसे पूरा कर पायेंगे. पीठ का दर्द परेशान कर सकता है. योग एवं मेडिटेशन का सहारा लेना लाभदायक रहेगा.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - टर्मरिक येलो, लाईटग्रीन

शुभ दिशा - उत्तर, ईशान

सोंचने योग्य - भावनात्मक लचीलापन हर्ट कर सकता है, ध्यान देवें.

तुला - कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव से थोड़े परेशान हो सकते हैं. काफी भागदौड़ रहेगी जिससे अधिकांश समय व्यर्थ होगा. अपने साथ कार्य करनेवालों से तालमेल जमाना आवश्यक है. व्यवसायिकता में आमदानी का कोई नया जरिया भी तलाश करना होगा. किसी से व्यर्थ विवाद न करें. अपनी महात्वाकांक्षाओं को टालें. घुटनों का दर्द परेशान कर सकता है.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - लेवेन्डर, व्हाईट

शुभ दिशा - ईशान, मध्यपूर्व

सोंचने योग्य - लोगों से बनाये गए मधुर सम्बन्ध लाभ देंगे.

वृश्चिक - कार्य के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रहेगा. जिससे कठिन से कठिन कार्य बनते हुए दिखाई देंगे. एक नई सोंच का विकास होगा. रचनात्मकता के साथ कोई भी नया व्यवसाय प्रारम्भ करने से लाभ होगा. छोटे बच्चों के साथ समय बिताने से हल्कापन अनुभव होगा. रिलेशन को लेकर थोड़ा पाॅजिटिव रहें. आँखों की समस्या बनी रहेगी, ध्यान देवें.

शुभ दिन - गुरूवार, शुक्रवार

शुभ रंग - लेमन येलो, डार्कग्रीन

शुभ दिशा - नैऋत्य, मध्यपश्चिम

सोंचने योग्य - पारिवारिक रिलेशनशिप की इंपोर्टेंस को समझना होगा.

धनु - बढ़ते हुए खर्चों से छुटकारा मिलने वाला समय है. आय के नए सोर्स जनरेट होंगे. दोस्तों की मदद करने का मन बनेगा. अपने अच्छे व्यवहार से सर्वत्र प्रशंसा के पात्र बनेंगे. परिवार की आकांक्षाओं पर खरे उतरेंगे. कोई नयी वस्तु खरीदने का मन बनेगा. कुछ समय एकांत में बिताना मन को शांति प्रदान करेगा. धार्मिक कार्यों में रूचि रहेगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

शुभ दिन - मंगलवार, बुधवार

शुभ रंग - लाईट ऑरेंज, ऑशीन ब्ल्यू

शुभ दिशा - वायव्य, मध्यपश्चिम

सोंचने योग्य - अपने किये गए कार्यों की समीक्षा करने का समय है.

मकर - निजी जीवन के लिए अनुकूल समय है. परिवार के साथ समय बीतेगा. काम में भी सहयोग मिलेगा. प्रोफेशनल लाईफ में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. आवश्यक कार्यों में खर्च होगा. व्यवसाय नियंत्रण में रहेगा लेकिन सावधानी आवश्यक है. बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. नए वस्त्रों की प्राप्ति होने से मन हर्षित रहेगा. खुशमिजाजी स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखेगी.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - ग्रेप्सग्रीन, मेंगो येलो

शुभ दिशा - पूर्व, आग्नेय

सोंचने योग्य - प्रसन्न रहने से कार्य में सफलता प्राप्त होगी.

कुंभ - कार्य क्षेत्र में प्रबल सफलता मिल सकती है और कार्य के उद्देश्य से की गई यात्रा शुभ परिणाम देगी. किसी पर भी अत्याधिक भरोसा न करें, छल हो सकता है. अपने परायों का ज्ञान होगा. खर्च की अधिकता रहने से मन में भारीपन रहेगा. अपनी बात जीवनसाथी से कहने से हल्कापन अनुभव होगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही भारी पड़ सकती है, इस परऔर ध्यान दें.

शुभ दिन - शुक्रवार, शनिवार

शुभ रंग - ऑफव्हाईट, डार्क ब्राऊन

शुभ दिशा - पूर्व, ईशान

सोंचने योग्य - गुप्त शत्रुओं से सावधानी रखना आवश्यक है.

मीन - परिवार की कुछ समस्याऐं आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. अपनी बुद्धिमानी से उन समस्याओं का निराकरण कर पायेंगे. अपनी मधुरवाणी से सबका मन जीत लेंगे. मान-सम्मान में बढोत्तरी होगी. आर्थिक योग प्रबल रहेंगे. व्यवसाय को नई दिशा प्रदान कर पायेंगे. नई प्रापर्टी लेने का मन बन सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी.

शुभ दिन - गुरूवार, शुक्रवार

शुभ रंग - व्हाईट, डार्क ग्रे

शुभ दिशा - पूर्व, उत्तर

सोंचने योग्य - नियत समय पर कार्य करना सफलतादायक रहेगा.