पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन करके पश्चिम बंगाल की कानून-व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की है. 

पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के मारे जानें और घायल होने की खबरे आ रही हैं. साथ ही उनकी दुकानें लूटने की खबरे भी आई हैं. इसके चलते केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से हिंसक घटनाओं को लेकर तथ्यात्मक रिपोर्ट भी मांगी है. 

धनखड़ ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री ने फोन पर बातचीत में कानून-व्यवस्था की चिंताजनक स्थिति पर गहरा क्षोभ प्रकट किया. मैंने प्रधानमंत्री से हिंसा, लूटपाट, आगजनी की घटनाओं, हत्याओं पर गहरी चिंता व्यक्त की."

बर्द्धमान जिले में रविवार और सोमवार को TMC और BJP के समर्थकों में कथित झड़प में चार लोगों की मौत हो गई. तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि मारे गए लोगों में तीन पार्टी के समर्थक थे.

राज्यपाल ने ट्वीट कर सवाल किया, "पश्चिम बंगाल पुलिस को लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली राजनीतिक हिंसा, तोड़फोड़, आगजनी, हत्याओं को रोकना चाहिए. चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में ही हिंसा क्यों होती है? लोकतंत्र पर हमला क्या हो रहा है?" धनखड़ ने कहा, "खौफनाक हालात की खबरें मिल रही है. डर के कारण लोग जान बचाने के लिए भाग रहे हैं."

ये भी पढ़ें- कोविड के बीच दिल्ली सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इन्हें मिलेगा मुफ्त राशन और 5 हजार की मदद

ये भी पढ़ें- शादी के 27 सालों के बाद पत्नी से अलग हो रहे हैं बिल गेट्स, ट्वीटर पर तलाक का ऐलान