PUBG Mobile भारत में बैन किया गया है. भारत में ये गेम बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी में काफी लोकप्रिय है. हालांकि, इस गेम का काफी बुरा प्रभाव पड़ा है. गेम के चक्कर में पंजाब में रहने वाले एक बच्चे ने लाखों रुपये खर्च कर दिए. ये काफी चौंकाने वाला मामला है लेकिन ये मामला हाल का ही है. द ट्रिब्यून के मुताबिक, 17 साल के एक बच्चे ने PUBG गेम खेलते समय अपने माता-पतिा के अकाउंट से 16 लाख रुपये खर्च कर दिए.

बताया जाता है कि, उसके पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और शिक्षा के लिए पैसे बचाए थे. इस बारे में उन्हें पहले पता नहीं था जब उन्हें पता चला तो उन्होंने कहा, 'मैंने अपने बेटे के भविष्य के लिए बचाए थे लेकिन अब इस पैसे की उम्मीद खो दी है.'

द ट्रिब्यून के मुताबिक, बच्चे ने अपने माता-पिता के अकाउंट से 16 लाख रुपये खर्च कर दिए. उसने इन पैसों को PUBG Mobile अपग्रेड करने और गेमिंग के दौरान शॉपिंग करने के लिए खर्च दिए. इसके साथ ही इन पैसों से अपने और अपने साथियों के लिए गेम पर खर्च किए, जिसमें गेम खेलते वक्त आभासी हथियार खरीदे थे.

बच्चे ने अपने माता-पिता को बताया था कि वह पैसे का इस्तेमाल ऑनलाइन पढ़ाई के लिए कर रहा है. उसके पास तीन बैंक अकाउंट थे और भुगतान करने के बाद सभी बैंक मैसेजों को भी हटा दिए. परिवार को पैसों के लेन-देन के बारे में तब पता चला जब उन्होंने अपने बैंक स्टेटमेंट को स्कैन किया.

बताया जाता है कि पिता ने इलाज के लिए पैसे इकट्ठे किए थे. ये उनकी जिंदगी भर की कमाई थी.