एक्टर अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे पर 1.5 करोड़ रुपये की वार्षिक आय अर्जित करने के आरोप सामने आने के बाद उनका तबादला कर दिया गया था. उक्त मामले की विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है.

PTI के मुताबिक, मुंबई पुलिस विभाग से जुड़े हेड कांस्टेबल शिंदे एक्टर अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के तौर पर तैनात थे. वह पिछले कई सालों से बिग बी के बॉडीगार्ड के तौर पर काम कर रहे हैं. हाल ही में खबरें सामने आई थीं कि शिंदे की सालाना आय 1.5 करोड़ रुपये है. मुंबई पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि शिंदे ने बिग बी से पैसे कमाए हैं या किसी और माध्यम से.

यह भी पढ़ें: बेटे को देखनी थी पापा की शादी, इसलिए 56 वर्षीय प्रकाश राज ने दोबारा ब्याह रचाया

शिंदे ने पुलिस अधिकारियों को बताया है कि उनकी पत्नी एक सुरक्षा एजेंसी भी चलाती हैं. सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसी कई अन्य हस्तियों और जाने-माने लोगों को सुरक्षा मुहैया कराती है. शिंदे ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी उनके नाम पर सुरक्षा का कारोबार चलाती हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें 1.5 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया.

यह भी पढ़ें: Shershaah: शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की असली लव स्टोरी, यहां पढ़ें

मुंबई पुलिस के मुताबिक, एक पुलिस वाले को पांच साल से ज्यादा एक जगह तैनात नहीं किया जा सकता है. जितेंद्र शिंदे 2015 से अमिताभ बच्चन के लिए काम कर रहे हैं. बच्चन को एक्स सिक्योरिटी प्राप्त है. उनके साथ हमेशा दो सिपाही तैनात रहते हैं. शिंदे, बच्चन के पसंदीदा अंगरक्षकों में से एक थे. शिंदे हर जगह उनके साथ नजर आते थे. कांस्टेबल को अब दक्षिण मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया है.

अमिताभ बच्चन, जो वर्तमान में 'कौन बनेगा करोड़पति' की शूटिंग कर रहे हैं, उन्हें 2020 में आयुष्मान खुराना के साथ एक फिल्म - 'गुलाबो सीताबो' में देखा गया था. वह फिलहाल अपनी आने वाली थ्रिलर 'चेहरे' की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Spider Man No Way Home Trailer: स्पाइडर-मैन की नई मूवी का ट्रेलर तुरंत देखें, बवाल है