गुजरात में बीजेपी ने अपना नया मुख्यमंत्री का चुनाव कर लिया है. प्रदेश में रविवार को विधायक दल की बैठक हुई जिसमें भूपेंद्र रजनीकांत पटेल की नाम पर मुहर लगाई गई. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि भूपेंद्र पटेल को बीजेपी विधायक दल के नए नेता के तौर पर चुना गया है. अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे.

यह भी पढ़ेंः भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के अगले सीएम, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

भूपेंद्र पटले घाटलोडिया सीट से वर्तमान में विधायक हैं. भूपेंद्र भाई पटेल ने विधानसभा चुनाव 2017 में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को हराया था. आपको बता दें भूपेंद्र पटेल पहली बार विधायक बने. अब उन्हें सीधे गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया है.

भूपेंद्र पटेल को लेकर कहा जाता है कि वह संघ से जुड़े हुए हैं. वह सादा जीवन जीते हैं. ये भी कहा जाता है कि वह आनंदीबेन पटेल की करीबी कहा जाता है.

यह भी पढ़ेंः वरुण गांधी के खत से योगी सरकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, किसानों के लिए की ये मांग

अब भूपेंद्र पटेल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, 2022 की विधानसभा चुनाव को लेकर भूपेंद्र पटेल के सामने बड़ी चुनौती है. क्योंकि, बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ही गुजरात में नए सीएम का चयन किया है. ऐसे में भूपेंद्र पटेल की जिम्मेदारी होगी की वह ऐसी सरकार चलाएं जिससे पार्टी को अगले चुनाव के लिए फायदा मिले.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पुरोला MLA राजकुमार ने की बीजेपी में वापसी

हालांकि, वह एक नया चेहरा हैं लेकिन उनका बैकग्राउंड बिल्कुल साफ नजर आता है. ऐसे में वह 2022 के लिए चेहरा हो सकते हैं. लेकिन बीजेपी में कब क्या हो इसका कहा जाना मुश्किल है. विजय रुपाणी भी बीजेपी के लिए नया चेहरा थे और 2017 में पार्टी ने उनपर दांव लगाया था. लेकिन कहा जाता है कि बीजेपी को गुजरात में जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

#Gujarat #BhupendraPatel #BJP