पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज में रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने बेहतरीन पारी खेली. फखर जमां ने शानदार 155 गेदों में 193 रनों की पारी खेली. लेकिन उनकी ये पारी बेकार हो गई क्यों कि पाकिस्तान की टीम दक्षिम अफ्रीका के खिलाफ मैच 17 रन से हार गई.

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 341 रन बनाने के बाद जमां की शानदार पारी के बाद भी पाकिस्तान को नौ विकेट पर 324 रन पर रोक दिया.

यह भी पढ़ेंः क्या EPFO पर नौकरी छोड़ने की तारीख अपडेट करने में आ रही है दिक्कत? इन आसान स्टेप्स में समझें

जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए जमां अपना दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गये लेकिन उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए एकदिवसीय में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया. इससे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के नाम था जिन्होंने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 185 रन की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ेंः मात्र 9 रुपये में पाएं LPG गैस सिलेंडर, फटाफट उठाएं मौके का फायदा, जानें कैसे?

मैन ऑफ द मैच जमां के अलावा पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा. उन्होंने 155 गेंद की पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम (31) के साथ 63 और आठवें विकेट के लिए शाहीन शाह अफरीदी (05) के साथ 68 रन की साझेदारी की. आखिरी ओवर में ऐडन मार्कराम के सीधे थ्रो पर रन आउट होने से पहले उन्होंने 18 चौके और 10 छक्के जड़े.

दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिच नोर्जे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 10 ओवर में 63 रन देकर तीन विकेट लिये.

इससे पहले विकेटकीपर क्विटोन डिकॉक (80) ने मार्कराम (39) के साथ पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी करने के बाद कप्तान तेम्बा बावुमा (92) के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन जोड़े दक्षिण अफ्रीका को शानदार शुरूआत दिलायी.

यह भी पढ़ेंः गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक्स पीने से अच्छा करें इन 5 चीजों का सेवन

अनुभवी डिकॉक के आउट होने के बाद बावुमा को शानदार लय में चल रहे रासी वेन डर डुसेन का अच्छा साथ मिला. डुसेन ने 37 गेंद की आक्रामक पारी में 60 रन बनाये. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 10.3 ओवर में 101 रन जोड़ दिये.

डेविड मिलर ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में नाबाद 50 रन की ताबड़तोड पारी खेल दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को 340 रन के पार पहुंचाया.

हारिस राउफ ने पाकिस्तान के लिए तीन विकेट लिये.

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत से तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गयी. पाकिस्तान ने पहले एकदिवसीय को तीन विकेट से जीता था. श्रृंखला का तीसरा मैच सात अप्रैल को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन, जान लें क्या-क्या रहेगा बंद