Zomato के को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने 14 सितंबर दिन मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट की डिग्री ली है. उन्होंने कंपनी में कई बड़ी जिम्मेदारियां संभाली हैं और आज अचानक उन्होंने इस पद से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया. वह ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी में में सप्लाई डिविजन के हेड थे. साल 2018 में उन्हें कंपनी का चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (COO) बनाया गया. गौरव गुप्ता मंगलवार को पूरे दिन ट्रेंड किये लेकिन वे हैं कौन इसके बारे में बहुत ही कम लोगों को ही पता है.

यह भी पढ़ें: Zomato के को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने अपने पद से दिया इस्तीफा, बोले- अब जिंदगी में नया मोड़ लूंगा

कौन हैं गौरव गुप्ता?

38 वर्षीय गौरव गुप्ता फिलहाल दिल्ली में रहते हैं और उन्होंने दिल्ली आईआईटी से इंजीनियरिंग की बाद में आईआईएम कोलकाता से एमबीए किया. इसके बाद उन्होंने साल 2015 में जोमैटो ज्वाइन किया. साल 2018 में गौरव गुप्ता को जोमैटो का COO बनाया गया और साल 2019 में उन्हें जोमैटो का को-फाउंडर बनाया गया. गौरव गुप्ता ने सह-कर्मचारियों को ई-मेल करके कहा कि अब वह जिंदगी के नये मोड़ की तरफ बढ़ने वाले हैं. 

कंपनी के फाउंडर दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने एक पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने नई जर्नी की शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, 'धन्यवाद गौरव गुप्ता, पिछले 6 सालों में हमारे साथ आपने अच्छा काम किया. आपके लिए आगे बहुत लंबा सफर है और मैं आपका धन्यवाद कहता हूं कि हमने कई महान काम किया है.'  

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 15 सितंबर को दो घंटे ठप रहेगी ऑनलाइन बैंकिंग

बता दें, पिछले सप्ताह ही Zomato ने ग्रॉसरी और न्यूट्रास्यूटिकल बिजनेस से निकलने का फैसला लिया था. पिछले साल ही कंपनी न्यूट्रास्यूटिकल बिजनेस में दाखिल हुई. वहीं ऑर्डर-सप्लाई में देरी, खराब कस्टमर एक्सपीरियंस और प्रतियोगिता बढ़ने के कारण ही जोमैटो ने ग्रोसरी बिजनेस से निकलने का फैसला लिया और ये फैसला गौरव गुप्ता का ही था.

यह भी पढ़ेंः टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी खबर, ITR फाइलिंग करने की डेडलाइन बढ़ी

#Zomato #Business #Startups