टीवी का पॉपुलर रिएलिटी शो इंडियन आइडल 12 में इस बार 6 फाइनलिस्ट रहे और उनमें से एक शनमुख प्रिया हैं. उन्होंने अपनी खास तरीके के गायकी अंदाज से हर किसी का दिल जीता और सबसे ज्यादा उनसे खुश साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा हुए और उन्होंने शनमुख को अपनी फिल्म Liger में गाने का मौका दिया है. यह वादा उन्होंने इंडियन आइडल के फिनाले में किया था जिसे 6 सितंबर को पूरा कर दिया है. 17 साल की शनमुख प्रिया के पास और भी प्रोजेक्ट्स हैं और उनकी गायकी का हर कोई दीवाना है.

यह भी पढ़ें: Indian Idol फेम शनमुख प्रिया से किया वादा विजय देवरकोंडा ने किया पूरा, Liger से करेंगी डेब्यू

कौन हैं शनमुख प्रिया?

19 फरवरी, 2003 आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के एक हिंदू परिवार में जन्मीं शनमुख प्रिया अभी मात्र 17 साल की हैं. शनमुख प्रिया ने अपनी स्कूल की पढ़ाई श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल से पूरी की है और इन्होंने बहुत ही कम उम्र में गायकी का रियाज शुरू कर दिया था. 10वीं क्लास में शनमुख प्रिया ने सा रे गा मा पा लिटिल चैंस में पार्टिसिपेट किया था और उन्होंने अपनी मां रत्नमाला से संगीत की शिक्षा ली है. शनमुख की मां म्यूजिक टीचर हैं और उनके पिता वायलिन बजाते हैं. सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प के बाद वॉयस इंडिया किड्स, सुपर सिंगर 9 तेलुगू, और Paaduta Teeyaga जैसे पॉपुलर शोज में हिस्सा ले चुकी हैं. शनमुख तेलुगू फिल्म तेजम का टाइटल ट्रैक गा चुकी हैं और इन्होंने क्लासिकल, ओपेरा, योडलिंग और जैज की भी ट्रेनिंग पूरी की है.  

यह भी पढ़ें: Video: सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से इस एक्ट्रेस को लगा गहरा सदमा, हुईं अस्पताल में भर्ती

इंडियन आइडल सीजन 12 में शनमुख प्रिया टॉप6 में रहीं और फिनाले में वे 4वीं रनरअप रहीं. इन्हें इनाम के तौर पर 75 हजार रुपये और कई अन्य गिफ्ट्स मिले. शनमुख प्रिया को शो के दौरान कई बड़े सितारों ने गाने का मौका दिया और जल्द ही वे इन सभी प्रोजेक्ट्स पर काम कर सकती हैं. शनमुख प्रिया अब विजय देवरकोंडा की मोस्ट अवेटेड फिल्म Liger में गाएंगी, जिसके लिए एक्टर ने खुद उन्हें अप्रोच किया है.

यह भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi: बप्पा मोरया की मूर्ति स्थापित करने से पहले जान लें ये 6 नियम

#ShanmukhaPriya #VijayDeverakonda #Bollywood #Indianidol12 #Entertainment #India