महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सदस्य (MP from Amravati) नवनीत कौर राणा (Navneet Rana) ने सोमवार को आरोप लगाया कि संसद के निचले सदन में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे और मनसुख हिरेन से जुड़ा मुद्दा उठाने पर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) ने उन्हें धमकी दी.

उन्होंने दक्षिण मुंबई से सांसद सावंत के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की भी मांग की है. नवनीत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा है कि उन्होंने संसद में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाई, तो संसद की लॉबी में ही शिवसेना सांसद सावंत ने उन्हें जेल में डालने की धमकी दी. उन्होंने दावा किया, "सावंत ने कहा कि आप महाराष्ट्र में कैसे घूमती है, मैं देखता हूं और आपको भी जेल में डालेंगे."

कौन हैं सांसद नवनीत कौर राणा 

नवनीत कौर राणा महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं. उनका जन्म मुंबई में तीन जनवरी, 1986 को हुआ था. उन्होंने 2014 में NCP के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ा था और हार गयी थीं. 

उन्होंने तेलुगु फिल्मों में काम किया है. साथ ही वह हिंदी, पंजाबी, मलयालम फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले वह एक मॉडल थीं. फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उन्होंने 2011 में विधायक रवि राणा से शादी की. 

ये भी पढ़ें: Bhonsle: फिल्म जिसके लिए मनोज बाजपेयी को मिला नेशनल अवॉर्ड, यहां इसके बारे में सबकुछ पढ़ें

लगाए ये आरोप 

निर्दलीय सांसद ने स्पीकर ओम बिरला को लिखे पत्र में कहा, ‘‘आज जिस तरह से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मुझे धमकी दी है, इससे न मेरा, बल्कि पूरे देश की महिलाओं का अपमान किया है. इसलिए मैं सावंत के खिलाफ कड़ी से कड़ी पुलिस कार्रवाई की मांग करती हूं.’’

शिवसेना सांसद ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को झूठा करार दिया और कहा कि एक महिला को धमकाना शिवसैनिक का धर्म नहीं है.

ये भी पढ़ें: कंगना, धनुष, मनोज बाजपेयी ने जीता राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट