भारत की तरफ से सिंहराज अधाना ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. अब टोक्यो पैरालंपिक में भारत के पास कुल 8 मेडल आ गए हैं. इसके साथ ही शूटिंग में भारत को यह दूसरा मेडल हासिल हुआ है. इससे पहले अवनि लेखरा ने शूटिंग में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. अवनि के अलावा सुमित अंतिल में भाला फेंक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. सिंहराज अधाना के कांस्य पदक जीतने के बाद अभिनव बिंद्रा से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक कई लोगों लोगों ने भी ट्वीट कर बधाई दी है.

यह भी पढ़ें: कौन है अवनि लखेरा? भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 फ़ाइनल में सिंहराज अधाना ने 216.8 के स्कोर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. जिसके साथ ही  पूरे सोशल मीडिया पर लोग उन्हें कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दे रहे हैं.

पीएम ने भी ट्वीट कर कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दी है. पीएम मोदी जी ने ट्वीट कर लिखा, "सिंहराज अधाना का असाधारण प्रदर्शन! भारत के प्रतिभाशाली निशानेबाज ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और सफलता हासिल की हैं. उन्हें बधाई और आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं."

यह भी पढ़ें: Tokyo Paralympics: पुरुष जैवलिन थ्रोअर्स में सुमित अंतिल ने जीता गोल्ड, हुआ धमाकेदार प्रदर्शन

पत्नी ने बेचे थे जेवरात तब कर सके ये कमाल

 हरियाणा के बहादुरगढ़ से ताल्लुक रखने वाले शूटर सिंहराज का सफर टोक्यो पैरालंपिक तक आसान नहीं रहा. दिव्यांग होना कभी निशानेबाज बनने से उन्हें नहीं रोक पाया. आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण उन्हें अपनी ट्रेनिंग लगातार जारी रखनी पड़ी और परिवार की मदद करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके निशानेबाज बनने के सपने को पूरा करने के लिए उनकी पत्नी ने अपनी ज्वैलरी तक बेचनी पड़ी थी. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने पीएम से कहा था, शूटिंग बहुत ही खर्चीला खेल है और मेरे लिए यह आसान नहीं था. मेरे शूटिंग के सपनों को पूरा करने करने के लिए मेरी पत्नी ने अपने जेवरात बेच दिए थे.

यह भी पढ़ें: कौन हैं सुमित अंतिल? भाला फेंक स्पर्धा एफ64 में जीते गोल्ड मेडल

#TokyoOlympics #Paralympics #SinghrajAdhana #Shooting #Sports #India