अकमल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत प्रतिबंध लगा था जो हाल में समाप्त हुआ. विवादों में रहे पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटर उमर अकमल ने अमेरिका में लीग क्रिकेट खेलने के लिए देश छोड़ दिया है. हाल ही में भारत के उन्मुक्त चंद ने भी इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा और अमेरिका में क्रिकेट खेलने के लिए चले गए.

ESPN Cricinfo की रिपोर्ट के अनुसार इस 31 वर्षीय क्रिकेटर ने नार्दर्न क्रिकेट कैलिफोर्निया एसोसिएशन के साथ अल्पकालिक अनुबंध किया है लेकिन उन्होंने इसे भविष्य में आगे बढ़ाने का विकल्प खुला रखा जिससे उनके पाकिस्तान क्रिकेट के साथ रिश्ते समाप्त हो जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः स्मृति मंधाना ने पहला टेस्ट शतक क्या लगाया, रिकॉर्ड बरस पड़े

अकमल ने इस सत्र में पीसीबी क्रिकेट एसोसिएशन टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने सेंट्रल पंजाब सेकंड इलेवन की तरफ से 0, 14, 7, 16 और 29 रन की पारियां खेली थी. इसके बाद ही उन्होंने कैलिफोर्निया जाने का फैसला किया.

कायदे आजम ट्राफी 20 अक्टूबर से शुरू होगी और यह स्पष्ट नहीं है कि अकमल इस शीर्ष घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के लिये वापसी करेगा या नहीं.

यह भी पढ़ेंः मिल गया हार्दिक पांड्या का विकल्प, ये वही है जिसकी टीम इंडिया को तलाश थी

वेबसाइट ने दावा किया है कि अकमल की वापसी का क्रिकेट समुदाय में स्वागत नहीं किया गया था और उन्हें नेशनल टी20 कप के लिये नहीं चुना गया था.

यह भी पढ़ेंः IPL के आखिरी दो मैच एक ही समय में खेले जाएंगे, 25 अक्टूबर को होगी नई टीमों की घोषणा