साउथ कोरिया की मसहूर एक्ट्रेस किम मिन-क्यूंग (Kim Min Kyung) का 61 साल की आयु में निधन हो गया है. उन्होंने 16 अगस्त को सियोल के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली. रिपब्लिक वर्ल्ड में छपी एक खबर के अनुसार OSEN नामक कोरियाई मीडिया आउटलेट ने एक्ट्रेस की एजेंसी दाहोंग एंटरटेनमेंट से उनके निधन की पुष्टि की है. हालांकि, उनके निधन के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है.

किम मिन-क्यूंग साउथ कोरिया की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की एक फेमस एक्ट्रेस थीं. उन्होंने 1979 में एक थिएटर ग्रुप के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इंडस्ट्री में कदम रखने के कुछ समय में ही उन्हें नेम और फेम मिल गया.

यह भी पढ़ेंः 'शेरशाह' में काम कर पछता रहा ये एक्टर, जानें क्या है मामला

किम मिन-क्यूंग को 1981 में कोरिया थिएटर फेस्टिवल में बेस्ट न्यूकमर अवॉर्ड सहित अनगिनत अवॉर्ड मिल चुके हैं. द मून एम्ब्रेसिंग द सन, व्हेन द कैमेलिया ब्लूम्स, डायरी ऑफ ए प्रॉसिक्यूटर जैसे नाटकों में दमदार अभिनय से वे घर-घर में लोकप्रिय थीं.

थ्रिलर सीरीज ‘माउस’ के अलावा उन्होंने हाल ही में कई नाटकों और फिल्मों में काम किया है. इसी साल मई महीने में यह सीरीज समाप्त हुई थी.  

यह भी पढ़ेंः जब सगाई की अफवाह उड़ी, तब विक्की कौशल नहीं इस एक्टर के साथ थीं कैटरीना कैफ

किम मिन-क्यूंग ने ‘ए गुड सपर’ में भी काम किया है, जुलाई 2021 में इस शो ने अपना 120 एपिसोड पूरा किया है. उन्हें लास्ट टाइम क्राइम फ्लिक, ‘पाइपलाइन’ में देखा गया था. ‘पाइपलाइन’ जून में रिलीज की गई थी. इस साल के अंत में एक्ट्रेस की थ्रिलर ड्रामा ‘स्पिरिटवॉकर’ रिलीज होने वाली है. यून जे-ग्युन (Eun Jae-Gyun) स्टारर इस फिल्म ने हाल ही में न्यूयॉर्क में आयोजित एशियाई फिल्म समारोह में एक्सिलेंस अवॉर्ड जीता था.

#SouthKorea