लोकप्रिय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का गुरुवार को 40 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है. सिद्धार्थ शुक्ला रिएलिटी शो बिग बॉस 13 के विनर रह चुके हैं. इसके साथ ही उन्हें टीवी शो "बालिका वधू" से काफी लोकप्रियता मिली थी. सिद्धार्थ के निधन की जानकारी मुंबई के कूपर अस्पताल ने दी.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस 13 विनर सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन, महज 40 साल थी उम्र

सिद्धार्थ शुक्ला के पहले टीवी शो का नाम  ‘बाबुल का आंगन’, उसके बाद उन्होंने ‘लव यू ज़िन्दगी’ में भी काम किया लेकिन उनको असली पहचान सीरियल ‘बालिका वधु’ ने दिलाई जिसमें उनका रोल शिवराज शेखर नाम के जिला कलेक्टर का था. उनको इस सीरियल के लिए कई अवार्ड मिले और उन्होंने इस रोल से काफी फेम भी कमाया. सिद्धार्थ शुक्ला को इंडियन टेलीविजन अकादमी की तरफ से ‘परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर’ का खिताब मिला. इसके बाद साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘हंपी शर्मा की दुलहनिया’ में भी उनका किरदार काफी पसंद किया गया, जहां उन्होंने आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ काम किया.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT: क्या शहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला करते हैं एक-दूसरे को प्यार?

इसके साथ ही बिग बॉस 13 में भी लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया उनके बेबाक अंदाज के कई लोग दीवाने हैं. बिग बॉस में उनकी दोस्त शहनाज गिल के साथ भी उनकी केमिस्ट्री लोगों ने काफी पसंद की और वह दोनों अक्सर एक साथ दिखाई देते रहते थे. सिद्धार्थ शुक्ला को दर्शकों का काफी सपोर्ट मिला जिसके चलते उन्होंने फाइनल में जीत हासिल की.

सिद्धार्थ शुक्ला को मुख्य रूप से छोटे पर्दे पर बेहतरीन काम के लिए जाना जाता है. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, मुंबई से की. उन्होंने मुंबई के रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. कम समय में ही अपनी बॉडी, स्टाइल और शानदार अभिनय ने उन्हें एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा बना दिया.

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला ने अफगानिस्तान के हालात पर जताया दुख, लोगों ने कहा- 'ऐसे कौन करता है'

#SidharthShukla #BiggBoss #Television #TVShow #Entertainment #Bollywood #India