पंजाब की सियासत में काफी गर्मागर्मी देखने को मिल रही है. कई विधायकों की अपील पर एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा. उन्होंने कहा कि विधायकों की बैठक में ये फैसला लेना पड़ा. वहीं देर शाम उन्होंने अपना इस्तीफा गर्वनर बनवारीलाल पुरोहित को सौंपा और बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. मगर अब सवाल ये है कि अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा? सोर्स के हवाले से चार नाम सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें: पंजाब के CM पद से अमरिंदर सिंह ने का इस्तीफा, जानें क्या है वजह

ANI के मुताबिक, सूत्रों ने कहा, 'ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी सुनील जाखर को पंजाब के मुख्यमंत्री की रेस में आगे रखने पर विचार कर रही है. इस रेस में अंबिका सोनी और विजय इंदर सिंगला भी हैं लेकिन अभी पक्का नहीं है मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसके बारे में पक्की खबर सुबह तकर आ सकती है.'

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद क्या कांग्रेस भी छोड़ेंगे अमरिंदर, जानें इसपर क्या बोले

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस विधायकों की बैठक से पहले ही इस्तीफा दे दिया है. 18 सितंबर की शाम करीब 4.30 बजे अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा. खबरों के मुताबिक, सीएम ने चंडीगढ़ में अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ बैठक की और इसी दौरान इस्तीफा लेने का फैसला लिया था. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई विधायकों ने सीएम अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग उठाई थी और इस सिलसिले में सोनिया गांधी को खत भी लिखा था.

यह भी पढ़ें: राजनीति छोड़ रहा हूं बोलकर BJP से TMC में चले गए बाबुल सुप्रियो, जानें अब क्या कह रहे