तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह सार्वजनिक मंच पर खुद को फांसी लगा लूंगा. दरअसल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं तृणमूल कांग्रेस (TMC) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेन-देन में उनकी संलिप्तता को साबित कर दे, तो वह खुद को फांसी पर लटका लेंगे.

कथित कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने के लिए नयी दिल्ली रवाना होने से पहले कोलकाता हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए बनर्जी ने भाजपा पर राज्य विधानसभा चुनाव हारने के बाद राजनीतिक प्रतिशोध में शामिल होने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें:ममता बनर्जी के विधानसभा पहुंचने का रास्ता साफ, चुनाव आयोग ने उपचुनाव का ऐलान किया

तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, ' जैसा कि मैंने नवंबर में जनसभाओं में जो कहा था, मैं दोहराता हूं कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी 10 पैसे के भी किसी अवैध लेन-देन में मेरी संलिप्तता साबित कर सकती है, तो सीबीआई या ईडी जांच की कोई आवश्यकता नहीं होगी, मैं मंच पर खुद को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका लूंगा.'

पश्चिम बंगाल में कथित कोयला घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी को छह सितंबर को नयी दिल्ली में जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया है.

बनर्जी ने कहा, ' मैं किसी भी तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं.'

उन्होंने कहा कि मामला कोलकाता का होने के बावजूद उन्हें नयी दिल्ली बुलाया गया.

बनर्जी ने आरोप लगाया, ' चुनाव हारने और तृणमूल कांग्रेस से राजनीतिक रूप से निपटने में नाकाम रहने के बाद वे (BJP) अब बदला लेना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ेंः झारखंड विधानसभा परिसर में नमाज के लिए कमरे पर घमासान, BJP बोली- तो फिर हनुमान मंदिर भी बने