ट्विटर ने भारतीय एक्ट्रेस कंगना रनौत का अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है. कंगना रनौत के अकाउंट पर अब ‘अकाउंट सस्पेंडेड’ (अकाउंट निलंबित) का संदेश लिखा आ रहा है.

ट्विटर ने कंगना रनौत का अकाउंट सस्पेंड करने का कारण बताते हुए कहा, "हम स्पष्ट रहे हैं कि हम उस व्यवहार पर कड़ी प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे जिनसे ऑफलाइन नुकसान पहुंचने की आशंका है." ट्विटर के प्रवक्ता ने बताया, "संदर्भित अकाउंट को ट्विटर के नियमों, खासकर, हमारे नफरती आचरण नीति और अपमानजनक नीति का बार-बार उल्लंघन करने के लिए स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है." 

बयान में आगे कहा गया, "हम सब पर विवेकपूर्ण तरीके से और निष्पक्ष रूप से ट्विटर नियमों को लागू करते हैं."

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के गवर्नर ने कहा- PM मोदी ने फोन कर कानून-व्यवस्था पर चिंता जताई

ट्विटर की अपमानजक नीति के मुताबिक, "व्यक्ति किसी को निशाना बनाकर प्रताड़ित नहीं करे या प्रताड़ित करने, धमकाने या इसकी कोशिश करने के लिए अन्य को भड़काए नहीं या अन्य की आवाज़ को खामोश नहीं कराए." ट्विटर ने नीति के हवाला देते हुए बताया कि जब अकाउंट को स्थायी रूप से बंद किया जाता है तो अकाउंट धारक को बताया जाता है कि उन्होंने किन नियमों का उल्लंघन किया है. सोमवार को लेखक-गीतकार हुसैन हैदरी ने अभिनेत्री के दो ट्वीटों को साझा करके लोगों से अकाउंट की रिपोर्ट करने को कहा था.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss फेम निक्की तंबोली के भाई की कोरोना से मौत, एक्ट्रेस ने लिखा इमोशनल पोस्ट

रनौत भड़काऊ ट्वीट करने के लिए जानी जाती रही हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल में बीजेपी पर ममता बनर्जी नीत TMC की जीत और चुनाव बाद हिंसा को लेकर कई पोस्ट किए थे. राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हुए एक्ट्रेस ने हिंसा के लिए बनर्जी को कसूरवार ठहराया था.

ये भी पढ़ें: BCCI ने किया IPL निलंबित करने का ऐलान, कई खिलाड़ी हो चुके हैं कोविड पॉजिटिव