स्टुअर्ट बिन्नी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. स्टुअर्ट बिन्नी ने बीसीसीआई को पत्र भेजकर इस बारे में जानकारी दी है. जिसके बाद बिन्नी के रिटायरमेंट को लेकर उनकी वाइफ स्पोर्ट्स एंकर मयंती लैंगर का रिएक्शन सामने आया जो काफी वायरल हो गया. हुआ ये कि मयंती ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी अपने पति बिन्नी की 3 तस्वीर शेयर की है. उस मैच की तस्वीरें जिसमें स्टुअर्ट ने अच्छा प्रदर्शन किया है. ये तस्वीरें तो आम थीं लेकिन उन्हें पोस्ट करने के समय को लेकर ये स्टोरी सुर्खियों में आ गई. दरअसल टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

ऐसे में मयंती ने बिन्नी के इंग्लैंड में खेले गए डेब्यू टेस्ट की तस्वीर शेयर की थी. मयंती के शेयर की गई तस्वीर को लेकर लोगों ने कुछ और ही अंदाजा लगा लिया. दरअसल मयंती ने बिन्नी के क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर ही तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. आइए मयंती लैंगर की इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक नजर डालते हैं-

यह भी पढ़ें: ENG v IND: तीसरा टेस्ट जीत इंग्लैंड ने लिया लॉर्ड्स का बदला, अब सीरीज 1-1 से बराबर 

बिन्नी के नाम है ये तगड़ा रिकॉर्ड

स्टुअर्ड बिन्नी के नाम वनडे में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने का रिकॉर्ड दर्ज है. यह बात 17 जून 2014 की है , इस दिन टीम इंडिया, बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में वनडे मैच खेल रही थी. इस मैच में स्टुअर्ट बिन्नी ने सिर्फ चार रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. यह किसी भी भारतीय गेंदबाज का वनडे में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस है. संन्यास लेने के बाद अब स्टुअर्ट बिन्नी कोचिंग में अपना करियर शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ENG v IND: अर्धशतक बनाकर आउट हुए विराट कोहली, शतक का इंतजार 51 पारियों का हुआ

स्टुअर्ड बिन्नी के करियर की तरफ एक नजर डालें

स्टुअर्ट बिन्नी ने भारत के लिए साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान दूसरी पारी में 78 रन की सधी हुई पारी खेली थी. इसके अलावा  न्यूजीलैंड के खिलाफ 2014 में ही उन्होंने अपना वनडे डेब्यू किया था. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बिन्नी के नाम 95 मैच हैं.

यह भी पढ़ें: ENGvIND: विराट कोहली के सिर पर जुनून सवार है, चौथे टेस्ट की प्लेइंग XI में करेंगे 3 बदलाव!