मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी मात दी. टीम इंडिया के लिए ये जीत बहुत मायने रखती है क्योंकि पिछले टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी. इसके बाद ऐसी वापसी करना काबिले तारीफ है. हालांकि अभी सीरीज में दो मुकाबले और खेले जाने हैं और टीम इंडिया चोटिल खिलाड़ियों को लेकर चिंतित है. 

मोहम्मद शमी चोट के चलते इस मुकाबले में नहीं खेल सके और उमेश यादव मेलबर्न में मैच के दौरान चोटिल हो गए. उमेश यादव की चोट पर अपडेट देते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा,‘‘वह इससे उबर रहा है. उसके खेलने को लेकर टीम प्रबंधन और मेडिकल स्टाफ फैसला लेगा.’’ इसके अलावा इशांत शर्मा चोट के चलते दौरे पर नहीं आ सके और रोहित शर्मा पहले दो मैच का हिस्सा नहीं बन सके. 

सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिये रोहित शर्मा के आने पर खुशी जताते हुए रहाणे ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि रोहित वापिस आ रहा है. मैने उससे कल बात की. वह टीम से जुड़ने को बेताब है."

रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट से डेब्यू कर रहे शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की. रहाणे ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे सभी खिलाड़ियों पर गर्व है. मैं सिराज और गिल को श्रेय देना चाहूंगा जिन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि नये खिलाड़ियों के लिये लगातार अनुशासित प्रदर्शन कर पाना आसान नहीं होता लेकिन गिल और सिराज ने दिखाया कि यह कैसे किया जाता है. गिल ने नाबाद 35 और 45 रन की पारियां खेली जबकि सिराज ने मैच में पांच विकेट लिये.