भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की सालाना आम बैठक 24 दिसंबर को होगी जिसमें आईपीएल (IPL) में दो नयी टीमों को शामिल करने, तीन नये राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर फैसला होगा.

बैठक के एजेंडे में नये उपाध्यक्ष का चुनाव भी शामिल है. बीसीसीआई ने एजीएम बुलाने से पहले सभी मान्य ईकाइयों को 21 दिन पहले 23 बिंदुओं का एजेंडा भेजा है.

इसमें सबसे अहम बिंदु आईपीएल में दो नयी टीमों को शामिल करके इसे दस टीमों का टूर्नामेंट बनाना है.

समझा जाता है कि अडानी समूह और संजीव गोयनका की आरपीजी ( राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक) नयी टीमें बनाना चाहते हैं जिनमें से एक टीम अहमदाबाद से होगी.

बैठक में इस पर भी बात की जायेगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा. समझा जाता है कि बोर्ड सचिव जय शाह को यह जिम्मेदारी दी जायेगी.

चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नये चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है.

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया ,‘‘ चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है.इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है. ये सभी उप समितियां हैं.’’

अंपायरों की उप समिति का भी गठन होगा. इसके साथ ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े मसलों पर भी बात की जायेगी. बातचीत में भारत का 2021 का ‘फ्यूचर टूर कार्यक्रम’, अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी और 2028 लॉस एंजिलिस खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की मांग जैसे मुद्दों पर भी बात होगी.