कैंसर एक गंभीर बीमारी है और इसके प्रति जागरुकता जगाने के लिए दुनियाभर में World Cancer Day मनाया जा रहा है. ये बीमारी दुनिया में अब सामान्य तरीके से बढ़ रही है. बॉलीवुड की कई हस्तियां इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. कुछ इस जंग को हार चुके हैं तो कुछ ने इसे शिकस्त दे दी.

साल 2020 में इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज कलाकार कैंसर की वजह से इस दुनिया को छोड़कर चले गए.

LPG Cylinder Price: घरेलू गैस सिलिंडर की दाम बढ़ाई गई, जानें नई कीमत

माधुरी दीक्षित ने कैंसर डे पर जागरुकता फैलाने पर जोर देते हुए कहा, पिछले दशक में कैंसर एक सामान्य बीमारी की तरह तेज़ी से बढ़ा है. मैंने अपने कई दोस्तों और परिवार के सदस्यों को इससे जूझते हुए देखा है. इसलिए आज वर्ल्ड कैंसर डे पर, आइए एकजुट होकर जागरूकता फैलाएं और जैसे भी सम्भव हो इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की मदद करें. प्यार, विश्वास और आस्था विज्ञान के साथ मिलकर कमाल कर सकते हैं.

वहीं, कैंसर से जूझते हुए इलाज के बाद इस बीमारी को मात देने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में वह कैंसर पर लिखी एक कविता के बारे में बात कर रही हैं. इस कविता को आयूषी श्रीधर ने लिखा है.

आपको बता दें, बॉलीवुड में मनीषा कोयराला, राकेश रोशन, अनुराग बासु जैसी कई फिल्मी हस्तियां है जिन्होंने कैंसर को शिकस्त दी है.

Farmers Protest: रिहाना-ग्रेटा को अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी और करण जौहर ने दिया जवाब