भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. ये मुकाबला इंग्लैंड के रोज़ बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. खबर है कि कप्तान विराट कोहली इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को खिलाने के लिए बेताब हैं. इसके चलते एक दिग्गज गेंदबाज को बाहर बैठने पर मजबूर होना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर कप्तान, पडिकल-गायकवाड़ टीम में

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि मोहम्मद सिराज को ईशांत शर्मा की जगह खिलाया जा सकता है. एक्सपर्ट्स की मानें तो सभी का यही कहना है कि टीम इंडिया को दो स्पिनर्स के साथ पांच गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए. ज्यादातर क्रिकेट जानकार रवि आश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को लेकर मन बना चुके हैं. इसके अलावा अगर किसी और को मौका मिलता है इसे चौंकाने वाला फैसला माना जाएगा.  

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में अगस्त के दौरे के बाद से ऐसा पहली बार है कि ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह एक साथ खेलने के लिए उपलब्ध हैं. इन तीनों को भारतीय तेज गेंदबाजी का बेस्ट गेंदबाज माना जाता है, समय-समय पर तीनों ने अपने प्रदर्शन के बलबूते टीम को जीत दिलाई है. 

ये भी पढ़ें: WTC Final को 'मछली की आंख' समझकर प्रैक्टिस करने उतरी टीम इंडिया, आपने Video देखा क्या

भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे पर ईशांत शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. इस टीम में ईशांत इंग्लैंड की परिस्थितियों में भारत के सबसे सफल और अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. ईशांत ने 2018 के इंग्लैंड दौरे पर 5 मैच में 24.28 की औसत से 18 विकेट झटके थे. 

हालांकि हाल में मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. सिराज ने 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए तीन टेस्ट में 13 विकेट चटकाए थे. इस दौरे पर वह सबसे सफल भारतीय गेंदबाज थे. 

ये भी पढ़ें: क्या पुछल्ली टीमों के खिलाफ ही चलता है केन विलियमसन का बल्ला? आंकड़े तो यही कहते हैं