उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में हैं और उन्होंने गुरूवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. योगी और शाह के बीच मुलाकात डेढ़ घंटे तक चली. गृह मंत्री से मुलाकात के बाद सीएम योगी शुक्रवार को पीएम मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं. ये मुलाकात सुबह 11 बजे के करीब हो सकती है. इसके बाद वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः केरल में चौंकाने वाला मामला, 'जिसे ढूंढा गली गली, वो घर के पिछवाड़े मिली!'

अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव 

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी के संगठन ने यूपी में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है और इसी सिलसिले में बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी बीएल संतोष ने इसी महीने लखनऊ पहुंचकर बैठके की थीं. बीएल संतोष ने विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तैयारियों का जायजा लिया था. इसके अलावा पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने भी हाल ही में लखनऊ का दौरा किया था. 

कैबिनेट विस्तार 

यूपी में कोरोना वायरस की चपेट में आकर योगी सरकार के तीन मंत्रियों समेत कई विधायकों का निधन हो गया है. ऐसे में योगी कैबिनेट में कई स्थान खाली हैं और इनको भरने को लेकर भी लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठके हो रही हैं. 

ये भी पढ़ें:'मैं जीते-जी कभी BJP जॉइन नहीं करूंगा', जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ने पर कपिल सिब्बल

एके शर्मा को कैबिनेट में जगह 

कयास हैं कि पूर्व IAS अधिकारी व बीजेपी MLC अरविन्द कुमार शर्मा को यूपी में बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी है. उन्हे योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. कयास यहां तक हैं कि उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. शर्मा पीएम मोदी के करीबी बताए जाते हैं और वह वाराणसी समेत पूरे पूर्वी यूपी में कोरोना संकट से निपटने के लिए काम कर रहे हैं. बीजेपी उससे जातीय समीकरण भी साध सकती है.

जिला पंचायत अध्यक्ष का टिकट वितरण 

योगी आदित्यनाथ के दिल्ली आने और शीर्ष नेताओं से बैठक करने की एक और वजह जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है. यूपी विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं, ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव अहम है. अभी तक बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. घोषणा के बाद कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाराज होने पर भी बीजेपी को डैमेज कण्ट्रोल करना होगा. 

यह भी पढ़ेंः 125 साल के बुजुर्ग अकेले पहुंचे वैक्सीन सेंटर, लगवाया कोरोना का टीका