अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आया है. अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है तो आप उसे बेचकर मोटी रकम कमा सकते हैं. 5 रुपये के इस पुराने नोट से आपको फायदा हो सकता है. हम आपको एक ऐसे नोट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो भले ही दुकानदार आपसे नहीं ले रहे हों लेकिन अगर आपने इसे ऑनलाइन बेचा को यह आपको हजारों का फायदा करा सकता है. इन पुराने नोटों की असली कीमत आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म antiques और collectables में पता चल सकता है.

यह भी पढ़ें- RBI ने किया NACH में बदलाव, बैंक में छुट्टी होने पर भी आएगी सैलरी

यह भी पढ़ेंः EPFO KYC डिटेल अपडेट करने से मिलते हैं ये फायदे, फॉलो करें ऑनलाइन स्टेप्स

कैसा 5 रुपये का नोट बिक सकता है?

5 रुपये के इस नोट से आप मिनटों में हजारों रुपये के मालिक बन सकते हैं बस इसके नोट में कुछ ऐसे फीचर्स होने चाहिए जिनकी जरूरत ऑनलाइन हो. 5 रुपये के नोट पर ट्रैक्टर बना होना चाहिए, उसके बदले आपने ऑनलाइन 30 हजार रुपये पा सकते हैं. इस नोट को रेयर माना जाता है और इसमें 786 नंबर लिखा होता है उसका दाम अलग लगता है. RBI ने एक बयान जारी किया था कि इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना गया ऐसे में अगर आपके पास भी यही नोट है तो तैयार हो जाइए पैसा कमाने के लिए.

यह भी पढेंः क्या 1 जून से आपको ATM से पैसे निकालने के लिए देने होंगे 173 रुपये?

यह भी पढ़ेंः लोन लेने में आ रही है दिक्कत, तो इन तरीकों को जान लें

कैसे मिलेंगे हजारों रुपये?

5 रुपये के नोट के बदले पैसे कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऑनलाइन ही आप इसे बेच सकते हैं. ऑनलाइन ही आप coinbazzar.com पर जाकर आपके पुराने नोट की फोटो शेयर कर सकते हैं. उसके बाद लोग इसकी बोली लगाएंगे और इंट्रेस्टेट लोग आपके कॉनेटैक्ट करेंगे. सेलर बनने से पहले इस वेबसाइट पर आपको रजिस्टर करना होगा और फिर फोटो डालकर किसी के कॉन्टैक्ट करने का वेट करना होगा.

यह भी पढ़ेंः 30 जून तक नहीं किया ये काम तो बेकार हो जाएगा आपका PAN कार्ड, लगेगा जुर्माना

यह भी पढ़ेंः क्या है Monthly Income FD? हर महीने होती है आय