सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान में प्रवेश का प्रयास कर रहे महाराष्ट्र के 21 साल के एक युवक को गुजरात में कच्छ के रण से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में युवक की पहचान जीशान सिद्दीकी के रूप में की गई है. वह एक महिला से मिलने पाकिस्तान जा रहा था जो सोशल मीडिया साइट पर उसकी दोस्त है.

मोटरसाइकिल से महाराष्ट्र से गुजरात के कच्छ तक पहुंचा

पूर्वी कच्छ की पुलिस अधीक्षक परिक्षिता राठौड़ ने बताया, 'बृहस्पतिवार की रात सिद्दीकी को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गिरफ्तार किया, जिसे बाद में स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया. वह महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिल का रहने वाला है.' राठौड़ ने बताया, 'बृहस्पतिवार की शाम कच्छ के रण में ढोलावीरा गांव में महाराष्ट्र में पंजीकृत एक मोटरसाइकिल के लावारिस स्थिति में पड़े होने की सूचना के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया.

पाकिस्तान की ओर प्रवेश की मंशा से जाते हुए गिरफ्तार हुआ

राठौड़ ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल ने बाद में उस व्यक्ति को पकड़ लिया जब वह पाक में प्रवेश करने की मंशा से सीमा की ओर जा रहा था.

इजीनियरिंग का छात्र है सिद्दीकी

पुलिस सूत्रों के अनुसार सिद्दीकी इंजीयनिरंग का छात्र है और वह मोटरसाइकिल से उस्मानाबाद से गुजरात आया होगा. उन्होंने बताया कि उसकी मोटरसाइकिल रेत में धंस गई, तो वह पाकिस्तानी सीमा की तरफ पैदल ही चल पड़ा.