टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें चयनकर्ताओं के कुछ फैसले हैरान कर देने वाले हैं. इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने युवाओं पर ज्यादा भरोसा जताया है. चयनकर्ताओं का सबसे हैरान कर देने वाला फैसला टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज करने का रहा. दरअसल, भारत के बेहतरीन टी20 गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. चयनकर्ताओं के इस फैसले पर अब सवाल उठने भी शुरू हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप में कप्तान धोनी: एक जीते, फिर लगातार पांच हारे

भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं चहल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वे 49 मैच में 63 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ ही वह दो बार 4 और एक बार 5 विकेट ले चुके हैं. चहल की इकोनॉमी 8 से ऊपर की है. अगर चहल के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे 207 मैचों में 227 विकेट ले चुके हैं. यानी इनके पास अनुभव की भी कोई कमी नहीं है. 

यह भी पढ़ें: पहली बार T20 WC खेलेंगे टीम इंडिया के ये 7 होनहार, नाम सुन विपक्षी थर-थर कापेंगे

रविचंद्रन अश्विन को मिला मौका

यूएई की पिचों पर स्पिनरों को खासा मदद मिलती रही है जिसको देखते हुए चयनकर्ताओं ने टीम में पांच स्पिनर्स का चयन किया है. टीम इंडिया में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. आखिरी बार साल 2017 में अश्विन ने भारत के लिए सीमित ओवर क्रिकेट मैच खेला था. अश्विन के अलावा रवीन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन का इनाम मिला है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय : श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किसे मिली खुशी किसे लगी निराशा